भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के बावजूद, लगभग एक तिहाई आबादी गरीबी रेखा से नीचे रहती है. भारत में 58% ग्रामीण परिवार अपनी आय के मुख्य स्रोत के रूप में कृषि पर निर्भर हैं. भारत में कुल नवाचारों का लगभग 60 से 70 प्रतिशत लघु और मध्यम व्यापार से आता है। आज कई बड़े व्यवसायों को छोटे से शुरू किया गया और फिर बड़े व्यवसायों में उनका पोषण किया गया। देश के आर्थिक विकास में लघु और मध्यम व्यापार की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. लघु और मध्यम व्यापार श्रम गहन तकनीकों का उपयोग करता है। इसलिए, यह बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करता है। इस प्रकार, यह बेरोजगारी की समस्या को काफी हद तक कम करता है। लघु और मध्यम व्यापार महिला विकास को सुगम बनाता है यह ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को रोजगार और आय प्रदान करके शहरों में भीड़, मलिन बस्तियों, स्वच्छता और प्रदूषण की समस्याओं को कम करने में मदद करता है। 

परिचालन की स्थिति को सूक्ष्म और छोटे व्यवसायों के बढ़ने के लिए वास्तव में आसान बनना है

यदि हम मानते हैं कि छोटा सुंदर है, तो हम उन्हें छोटा रखने के लिए इच्छुक हैं। इसके बजाय, हम स्वीकार करते हैं कि छोटा केवल एक प्रारंभिक स्थिति है और जितनी जल्दी यह व्यवसाय बढ़ता है, उतना ही उनके लिए और राष्ट्र के लिए बेहतर होगा।

हम इस स्थिति से कैसे बाहर निकलते हैं?

विशेषज्ञ का कहना है कि लघु और मध्यम व्यापार को भारत के लिए $ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनने के लिए बड़ा होना होगा

लघु और मध्यम व्यापार, जो भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 29 प्रतिशत का योगदान देता है, और मध्य आकार की फर्मों को भारत में बड़ी कंपनियों की संख्या को 500 डॉलर से 2,500 तक बढ़ाने के लिए बड़ा होना होगा, ताकि देश $ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बन सके। यह तभी होगा जब लघु और मध्यम व्यापार का अधिक हिस्सा बड़ा हो जाएगा और मध्यम आकार की कंपनी के बड़े निर्माता बन जाएंगे, उपभोक्ता, कृषि, लॉजिस्टिक्स जैसे क्षेत्रों में कई नई कंपनियों के आने की संभावना है। किसानों को भी अधिक स्मार्ट होने के लिए थोड़ा और प्रयास करने की आवश्यकता है। छोटे और मध्यम कारोबार उपभोक्ताओं की पहुंच से बाहर रहे हैं उन्हें मुख्यधारा के व्यवसाय में आने की जरूरत है समय की जरूरत है कि डिजिटल मार्केटिंग को अपनाया जाए

हमें लघु और मध्यम व्यापार को संसाधन प्रदान करने की आवश्यकता है, जिसकी उन्हें सख्त आवश्यकता है. जल्दी से तकनीक की मदद से उपभोक्ताओं को उत्पादन प्रसारित करना समय की मौजूदा चुनौती है।

विज्ञापन का लाभ पाने के लिए, उनके पास त्वरित संसाधन और रास्ते खोलने की आवश्यकता है. हमें एकजुट होकर मौजूदा संसाधनों का दोहन करने की जरूरत है

विज्ञापन का लाभ पाने के लिए, उनके पास त्वरित संसाधन और रास्ते खुले होने चाहिए। उन्हें भुगतान तक त्वरित पहुंच होनी चाहिए और उन्हें त्वरित भुगतान सूचना प्राप्त होनी चाहिए।

लेकिन समस्या यह है कि विदेशी खोज इंजनों में उन्हें यह लाभ आसानी से नहीं मिल रहा है, क्योंकि उन्हें खोज इंजनों में उच्च स्थान नहीं मिल रहा है, यहां तक कि भारतीय संस्करणों के विदेशी खोज इंजन भी मददगार नहीं हैं। विशेषज्ञता के बहुत अधिक रैंक की जरूरत है जो लघु और मध्यम व्यापार के साथ उपलब्ध नहीं हैं। वे विदेशी मुद्रा में खर्च करने के बाद भी इंतजार नहीं कर सकते, केवल यह जानने के लिए कि उनके प्रयास निरर्थक थे

bharatse.in ऐसे मुद्दों के लिए बचाव में आया है। हम समझते हैं कि व्यापार करने के लिए केवल व्यवसाय विशिष्ट विशेषज्ञता की आवश्यकता है और कुछ नहीं। Bharatse.in एक पूरी तरह से पेश किया गया नया भारतीय खोज इंजन है और यह केवल भारतीय लघु और मध्यम व्यापार व्यवसायों को बढ़ावा देगा. यह किसी भी विदेशी वेबसाइट को प्रवेश करने की अनुमति नहीं देगा। सभी भुगतान रुपये में होंगे और भारतीय “UPI” का उपयोग हर जगह किया जाएगा। हर कोई अपने मोबाइल पर त्वरित भुगतान सूचना प्राप्त करेगा एक ही समय में कई कैटागरीज में अपने उत्पादों को विज्ञापित करने में मदद करेंगे। प्रत्येक विज्ञापन में एक भुगतान लिंक होगा। इस विज्ञापन को देने के लिए, विज्ञापनदाता को विज्ञापन की रैंकिंग करने में निपुण होने की आवश्यकता नहीं है, अपने विज्ञापन की रैंकिंग पाने के लिए आपको कठिन संघर्ष की आवश्यकता नहीं है .उन्हें फेसबुक, ट्विटर आदि पर सामाजिक रूप से सक्रिय होने की आवश्यकता नहीं है। हम राउंड रॉबिन के आधार पर एक गारंटीकृत रैंकिंग देते हैं। विदेशी खोज इंजनों द्वारा स्थापित सभी नियमों को भुला दिया जा सकता है. यदि आपके पास एक वेबसाइट है तो आप हमें क्रॉलिंग के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके पास वेबसाइट नहीं है, तो आप हमारे खोज इंजन पर एक व्यावसायिक खोज पन्ना बना सकते हैं और उसी पैसे में विज्ञापन भी दे सकते हैं . यदि आपके पास एक बड़ी उत्पाद सूची है, तो आप इसे एक एकल xml फ़ाइल में हमारे पास जमा कर सकते हैं। हमारे पास किसानों के लिए एक विशेष खंड है, प्रकृती के नियम नुसार कृषी उत्पाद के खराब होने के कारण प्राथमिकता पर इस खंड में बिक्री के लिए सभी कृषि उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

bharatse.in सभी महिलाओं से आवाहन करता है कि वे किसी भी कारोबार को घर से सक्रिय रूप से शुरू करें और साल भर के विज्ञापन के लिए घर बैठे सालभर भुगतान प्राप्त करें।